hepatitis treatment in hindi, hepatitis b treatment in hindi, hepatitis b ayurvedic treatment in hindi,

हेपेटाइटिस का इलाज Hepatitis A,B,C Treatment By Ramdev

हेपेटाइटिस का दर्द राइट साइड में होता है. यहां पर आप जानेंगे हेपेटाइटिस का इलाज करने के लिए उपाय Hepatitis A b c बाबा रामदेव आपको बताएंगे की इसका ट्रीटमेंट करने के लिए किन आयुर्वेदिक चीजों का उपयोग करना चाहिए आदि.

hepatitis treatment in hindi, hepatitis b treatment in hindi, hepatitis b ayurvedic treatment in hindi,

Hepatitis A, hepatitis C, hepatitis b treatment in Hindi  हेपेटाइटिस जब बिगड़ जाता हैं तो liver cirrhosis हो जाता हैं. और liver cirrhosis के बाद लिवर ट्रांसप्लांट, यही मॉडर्न मेडिकल साइंस में इलाज हैं लिवर की बीमारी का.

हेपेटाइटिस के लिए एलॉपथी में कोई मेडिसिन नहीं हैं, जो दवाइया दी जाती हैं हेपेटाइटिस को कण्ट्रोल करने के लिए पहली बात तो वह इतनी महंगी होती हैं की गरीब आदमी उन्हें ले ही नहीं सकता और इनको लेने के बाद भी हेपेटाइटिस तो ठीक होता नहीं.

इसीलिए कई रोगी हेपेटाइटिस होने से हर साल मर जाते है, उनकी जाने बचाई जा सकती है लेकिन उन्हें मालूम नहीं है की घरलू इलाज में आयुर्वेदिक नुस्खे का उपयोग कर हेपेटाइटिस बी, हेपेटाइटिस सी और हेपेटाइटिस ए से बड़ी आसानी से छुटकारा पाया जा सकता है.

A, B Or Hepatitis B Treatment in Hindi

हेपेटाइटिस का इलाज बाबा रामदेव

  • लेकिन हमने देखा जिनको chronic hepatitis A, hepatitis B, hepatitis C था उनको भी हमने लगातार कपालभाति कराया. पंद्रह मिनट से लेकर आधे घंटे तक और रिजल्ट में हमने पाया की आधा-आधा घंटा कपालभाति करने से हेपेटाइटिस की प्रॉब्लम 100% ठीक हो जाती हैं.
  • “विज्ञानं की कसौटी पर योग” इस पुस्तक में हमने उन रोगियों की जानकारी दी हैं जिनको पहले हेपेटाइटिस था और बाद में हमने उसे ठीक किया. और हमारे तमाम पतंजलि चिकित्सालय और आरोग्य केन्द्रो पर भी हम इसके लिए औषधि भी उपलब्ध करा रहे हैं.
  • और हम 99% पूरी प्रमाणिकता के साथ इस बात को कहते हैं की इससे लाभ होगा. 1% कोई बहुत ही क्रोनिक केस हो तो वक्त लग जाता हैं, लेकिन वह भी ठीक होते हैं इसकी भी प्रमाणिकता हम देते हैं. तीन से छह महीने के अंदर चाहे कितना ही पुराना हेपेटाइटिस हो कपालभाति को करने से ठीक हो जाता हैं. यह हेपेटाइटिस बी का रामबाण इलाज भी माना जाता है.

पतंजलि का आयुर्वेदिक उपाय और दवा

  • हेपेटाइटिस में इस घरेलु उपाय को भी करे – सर्व्कल्प क्वाथ सुबह शाम खाली पेट पीना, कुमार्यासव या लोहासव खाने के बाद पीना और क्योंकि लिवर बहुत कमजोर हो जाता हैं ऐसी अवस्था में रोगी को कामदुधा रस 10 ग्राम, मोती पिष्टी 2 से 4 ग्राम, वसन्तमालती रस भी रोगी को एक से दो ग्राम तक दे सकते हैं, गिलोय सत भी लगभग 10 ग्राम मिला दें.
  • और जैसी हेपेटाइटिस का रोगी की अवस्था होती हैं उसके अनुसार उसको स्वर्ण माक्षिक भस्म या पुनर्नवा मंडूर भी हेपेटाइटिस के रोगी को देते हैं. यह सब पाउडर जो अभी हमने बताये हैं इनको मिलाकर के आधा-आधा ग्राम सुबह शाम मिलाकर के हेपेटाइटिस के रोगी को खिला दीजियेगा.
  • हेपेटाइटिस में भोजन करने के बाद उदरामृत, आरोग्यवर्धनी वटी और आरोग्य वटी जो गिलोय, तुलसी और नीम मिलाकर के बना हैं यह शरीर में किसी भी तरह के इन्फेक्शन को दूर करने में बहुत बड़ा रोल निभाती हैं.

लिवर की कमजोरी के लिए गेहूं का रस

  • हेपेटाइटिस का इलाज में जिनका लिवर कमजोर हो हेपेटाइटिस हो या बार-बार जॉन्डिस होता हो, भूख न लगती हो उनके लिए गेहूं के जवारे का रस बहुत बढ़िया काम करता हैं (Wheat Grass Juice). हमने देखा जिनको भी क्रोनिक हेपेटाइटिस था उन सब को हमने गेहूं का रस और अलोएवेरा का रस पिलाया थोड़ा गिलोय का भी रस पीला देते हैं यह रोगप्रतिरोधक क्षमता को अच्छा बना देती हैं.
  • तो अलोएवेरा का रस 25mm से 50mm, गेहूं का रस यह भी 25-50mm और करीब एक फ़ीट गिलोय की डंडी इसका कूटकर के रस निकाल के पीला देते हैं. तो इससे हेपेटाइटिस का ट्रीटमेंट हो जाता हैं.
  • श्योनाक रात को भिगो कर के और सुबह उसका पानी हेपेटाइटिस के रोगी को पीला देते हैं.
  • भूमि आंवला और पुनर्नवा इनका ताज़ा रस मिलजाए तो और भी बढ़िया नहीं तो सूखा मिला तो इनका क्वाथ यानी काढ़ा बना कर के पीला देते हैं. तो इन सभी से हेपेटाइटिस 100% क्योर हो जाता हैं.

सभी पोस्ट पड़ें.

  • इस पोस्ट का अगला पेज भी पड़ें वहां पर ayurvedic remedies के बारे में बताया गया जिन्हे आपको जरूर पड़ना चाहिए : NEXT PAGE

इस तरह अगर आप बाबा रामदेव के बताई गई बातों को करते है तो आपके भी हेपेटाइटिस के घरेलु उपचार, hepatitis a b c treatment in Hindi में हो जायेगा. यह बहुत ही आसान है, और उन्होंने ऐसा करके भी दिखाया है इसलिए आपको भी यह करके देखना चाहिए इतने लोग ठीक हुए तो आप क्यों नहीं होंगे.

Share करने के लिए निचे दिए गए SHARING BUTTONS पर Click करें. (जरूर शेयर करे ताकि जिसे इसकी जरूर हो उसको भी फायदा हो सके)
आयुर्वेद एक असरकारी तरीका है, जिससे आप बिना किसी नुकसान के बीमारी को ख़त्म कर सकते है। इसके लिए बस जरुरी है की आप आयुर्वेदिक नुस्खे का सही से उपयोग करे। हम ऐसे ही नुस्खों को लेकर आप तक पहुंचाने का प्रयास करते है - धन्यवाद.

11 Comments

  1. Hepatitis b hai Kya Mai thik ho sakta hu sir Aavedik dawa kha sakta hu sir our dawa ka nam bataiye sir

  2. Sir mujhe hepatitis b hain or main 2 years se ayurvedic dawa kha raha hoon but negative nahi horaha hain hamesha fluctuate kar jata hain jab bhi test karwate hain flactute kar jata hain kiya kiya jay ki thik hojaye

  3. Sir mujhe hepatitis b positive bataya hai aur liver me infection bhi bataya hai mujhe ilaz samajh nahi aa raha hai kripya meri madad kare jaldi se

  4. Sir Mujhe heptites hua hai main to padha lekin kaise dabai le malum nanhi pada mera call 8849409502

  5. Yes, pahle aap bhojan me phalon ka ras lena shuru kare, liver damaged hai isliye bilkul halka aahar le, orange juice, Sugarcane juice yah dono juice prefect rhende orange juice liver ko filter karega and aap yah post pado –

  6. My father affected. With heptitis C and cirrhosis , is my father heptitis c and damaged. Liver is possible to cure 100%, cure for liver damaged what to do, your which address to contact , please help us
    We are from chennai

  7. Sir muje bhi hepetities b , hua hai Mai bahut parsan hu , Mai madisin ki dawa khata hu pR think nahi rahata,. Agar koi patanjali ka Arwedik dawa hai to muje 8851395974 par cool Kar denge

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Please Don\'t Try To Copy & Paste. Just Click On Share Buttons To Share This.