पतंजलि में सिर दर्द की दवा तुरंत देती है आराम : 5 दवा, tablets

sir dard tablet medicine patanjali

जानिये पतंजलि सिर दर्द की दवा मेडिसिन के बारे में. बाबा रामदेव पतंजलि के प्रोडक्ट्स काफी असरकारी होते है. यह प्राकृतिक और आयुर्वेदिक होते है और सर में दर्द को हमेशा के लिए ठीक करने के लिए इनसे बेहतर और कोई तरीका नहीं होता है. अंग्रेजी दवा के सेवन से सिर्फ कुछ ही समय के लिए आराम मिलता है फिर वापस से सिर में दर्द होने लगता है.

सिर दर्द का हमेशा के लिए इलाज करने के लिए सबसे पहले तो आप अच्छे डॉक्टर को दिखाकर यह जाँच करवाए की आपको सिर में दर्द किस वजह से होता है ताकि उस वजह को पहचानकर उसे ठीक किया जाए तो इससे आपके सिर दर्द का जड़ से खात्मा हो जायेगा.

इसके अलावा हम यहां पर आपको patanjali medicine for headache (tension) (cold) etc के बारे में बताने जा रहे है. इनके सेवन से भी आपको काफी हद तक लम्बे समय के लिए सिर दर्द से राहत मिलेगी. तो चलिए आगे जानते है बाबा रामदेव सिर दर्द की दवा के बारे में.

sir dard tablet medicine patanjali

सिर दर्द क्यों ? 

आज के समय में सिर दर्द होना कोई बड़ी शिकायत नहीं है, खान-पान, दूषित हवा आदि हमारी जीवनशैली बिगड़ने के वजह से यह सामने आता है. अगर हम नियम से सुबह की ताज़ा हवा लें, थोड़ा सुबह की सैर करे, खाने पिने पर थोड़ा ध्यान दें और वात पित्त कफा को नियंत्रण में रखे तो हमे कैसी भी शारीरिक समस्या नहीं होती. तो आप दवा के सहारे ही न रहे थोड़ा अपने जीवन में भी परिवर्तन लाये और अपने जीवन को प्रकृति से जोड़कर चले, तो आपको काफी लाभ होगा बिना दवा के ही रोगों का इलाज होगा.

Patanjali sir dard ki dawa in Hindi

पतंजलि में सिर दर्द की दवा टेबलेट

दिव्यधारा 

दिव्यधारा से सिर का दर्द ठीक होता है, इसके अलावा यह सर्दी जुकाम, दांत दर्द आदि में भी फायदा करती है. सिर दर्द के लिए इसका उपयोग बड़ा ही आसान है. यह छोटी सी लम्बी डिब्बी होती है, इसको सिर में जहाँ दर्द हो रहा हो वहां पर लगाना होता है इससे तुरंत राहत मिलती है. इसके अलावा दिव्य धारा को सूंघने से भी सिर के दर्द में आराम मिलता है, जुकाम में भी राहत मिलती है.

यह दिव्य धारा आपको बड़ी आसानी से पतंजलि के स्टोर पर से मिल जाएगी इसकी कीमत 30-40 रुपए के करीब है. इसका प्रयोग बड़ा ही आसान है फायदा भी काफी अच्छा करती है, किसी भी तरह की हानि इससे नहीं होती. थोड़ा थोड़ा करते सिर में लगाते रहे तो सिर में बहुत आराम मिलता है.

दिव्य मेघा वटी  

दिव्य मेघा वटी  भी काफी फायदेमंramdevद होता है. वह लोग जिनको मानसिक तनाव ज्यादा रहता है, जिनका दिमाग कमजोर हो गया हो, जिनको गुस्सा जल्दी आ जाता है आदि दिमाग को ठंडा और शक्ति देने में यह मेघा वटी बहुत लाभदायक होती है.

सिर दर्द के साथ साथ नींद नहीं आना, याददाश्त कमजोर होना, एंग्जायटी, डिप्रेशन तनाव से जुडी शिकायते आदि इन सभी में यह रामबाण लाभ करती है. सिर दर्द की टेबलेट में आप इसका सेवन अवश्य ही करे, तनाव से होने वाले दर्द में तो यह सटीक इलाज करती है.

इसकी कीमत 180 से 190 रुपए के बिच में होती है आप इसे भी अपने नजदीकी पतंजलि स्टोर या ऑनलाइन खरीद सकते है. यह मानसिक तनाव से उत्पन्न हुई समस्याओं को जड़ से ख़त्म करती है और मस्तिष्क को शक्ति देती है जिससे उसकी क्षमता बढ़ती है फिर सिर आदि दर्द नहीं करते.

पतंजलि का बाम

इसके अलावा पतंजलि में बाम भी उपलब्ध है जो की हर तरह के दर्द से छुटकारा दिलाता है. सिर दर्द, हाथ पैर दर्द या शरीर में कहीं दर्द होने पर इसका उपयोग किया जा सकता है. इसे भी आप ऑनलाइन और अपने पास की पतंजलि शॉप से खरीद सकते है. इसकी कीमत 250 के लगभग होती है. यह पूरी तरह से आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों से बना हुआ होता है तुरंत राहत दिलाता है.

इन सब के अलावा पतंजलि में एक पैकेज आता है पतंजलि में सिर दर्द की दवा का जो की सिर के दर्द और माइग्रेन दोनों को ठीक करता है यह लगभग तीन महीने का कोर्स होता है. इस पैकेज में Divya Medha Kwath, Mukta Pishti, Praval Pishti, Godanti Bhasma, Medha Vati tablet आदि होते है.

इसमें आपको सबसे पहले तो एक महीने तक खाली पेट दिन में दो बार Divya Medha Kwath को लेना होता है फिर एक महीने बाद Mukta Pishti, Praval Pishti, Godanti Bhasma इन तीनो को मिक्स करले और फिर इस सारे मिक्सचर को 60 हिस्सों में बांट दें, यानी 60 पुड़िया बना लें और एक सुबह और एक शाम खाना खाने से एक घंटा पहले गुनगुने पानी या शहद से लें.

फिर इसके बाद तीसरे महीने में Medha Vati tablet को खाना खाने के बाद सुबह और शाम को ले. इस तरह तीन महीने के इस कोर्स से सिर दर्द और माइग्रेन दोनों का जड़ से इलाज होता है. मानसिक तनाव, डिप्रेशन आदि से भी छुटकारा मिलता है.

Video

तो इस तरह आपने जाना baba ramdev patanjali sir dard ki dawa in Hindi mein, आप इन दवाइयों को पतंजलि स्टोर से खरीद सकते है या ऑनलाइन भी खरीद सकते है. यह सभी आयुर्वेदिक है, अंग्रेजी दवा से दस गुना बेहतर है और लम्बे समय के लिए बेहतर है. इसके अलावा जैसा की हमने बताया आप अच्छे डॉक्टर को भी दिखाए और सिर में दर्द क्यों हो रहा है, किस वजह से हो रहा है इसका कारण पता करवाए और फिर उस कारण को ख़त्म करे तो आपको कभी ऐसी समस्या नहीं होगी.

Share करने के लिए निचे दिए गए SHARING BUTTONS पर Click करें. (जरूर शेयर करे ताकि जिसे इसकी जरूर हो उसको भी फायदा हो सके)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *