typhoid medicine,

60 रुपए में टाइफाइड जड़ से ख़त्म करने की दवा मेडिसिन

टाइफाइड की दवा का नाम आज हम आपको ऐसी टेबलेट के बारे में बताने जा रहे है जिसके प्रयोग से आपको जिंदगी में दुबारा कभी टाइफाइड बुखार नहीं होगा. यह दवा सिर्फ टाइफाइड ही नहीं बल्कि सभी तरह के बुखार को जड़ से नष्ट कर देती हैं.

जिस-जिस व्यक्ति ने भी यह टेबलेट ली है उसने धन्यवाद ही कहा हैं, क्योंकि इसके सेवन से टाइफाइड जड़मूल नष्ट हो जाता हैं. टाइफाइड एक बैक्टीरिया कीटाणु के वजह से होता है. इसे हमारी भाषा में मोतीझरा भी कहते हैं, इसके लक्षण व कारण आप यहाँ पर पढ़ सकते हैं : – टाइफाइड के लक्षण

अक्सर रोगी एलॉपथी की दवा का प्रयोग करता है, लगातार 15-20 दिनों तक इन दवाइयों को लेते रहने से भी कई रोगियों को पूर्ण आराम नहीं होता है और कुछ का टाइफाइड चला जाता है.

लेकिन आपने देखा होगा की कुछ 1-2 साल यह कुछ समय बाद रोगी को दुबारा बुखार आ जाता है. बार-बार टाइफाइड होने लगता हैं. ऐसा इसलिए होता है क्योंकि एलॉपथी की दवाइयों टाइफाइड को दबाती है उसे जड़ से नष्ट नहीं करती इसी वजह से टाइफाइड का बैक्टीरिया शरीर की आंतों में रह जाता है.

ऐसे में वह बैक्टीरिया शरीर में फिर से विकसित हो जाता है और कुछ सालों या महीनो में रोगी को फिर से बुखार बन जाता हैं. हम जो दवा बताने वाले है वह “baidyanath medicine for typhoid” से भी कई गुना असरकारी हैं. यह गिलोय घनवटी की तरह लाभ करती हैं.

दोस्तों हमसे हजारों लोगों की शिकायते आई है, वह कहते है मेरा बुखार जाता नहीं है वह बार-बार आता है हमने डॉक्टर को भी दिखा लिया है आदि. ऐसे में हमे बड़ा असंतोष होता हैं लेकिन हम कर भी क्या सकते है आपको सिर्फ सुझाव ही तो दे सकते हैं.

typhoid

टाइफाइड की दवा आयुर्वेदिक बताये

Typhoid Medicine Tablet in Hindi

महासुदर्शन घनवटी यह एक ऐसी आयुर्वेदिक दवा है जिसके सेवन से टाइफाइड व सामान्य बुखार जड़ से नष्ट हो जाता है, यह बैक्टीरिया को शरीर से बाहर कर देता हैं. इसको खरीदने के लिए आप किसी भी मेडिकल स्टोर पर जाकर इस का नाम लें और इस medicine का पूरा पत्ता खरीद लाये, एक पत्ते में 30 गोलियां निकलेंगी.

आपको 40 दिनों तक इस दवा को रोजाना हलके गर्म पानी के साथ लेना हैं सुबह खाली पेट लेना है. अगर आप 40 दिनों तक रोजाना एक गोली नियमित रूप से लेते हैं तो 100% टाइफाइड आपके शरीर से विदा हो जायेगा. अगर आपका बुखार दुबारा पलट कर आया है या तेज टाइफाइड है तो आप दो गोली ले सकते हैं और सामान्य टाइफाइड में भी शुरूआती 15 दिनों तक दो गोली का सेवन कर सकते हैं.

यह महासुदर्शन घनवटी बहुत कड़वी होती है, लेकिन अगर आपको इस बीमारी को जड़ से भगाना है तो इसका सेवन करना ही पड़ेगा. इसलिए आँख बंद करके गर्म पानी के साथ इसका सेवन कर लें. बुखार उतारने के लिए दो गोली महासुदर्शन घनवटी की हलके गर्म पानी से दें, तो सभी तरह के बुखार उतर जाते हैं.

यह ऐसी चमत्कारी है की आप भी इसका प्रयोग करने के बाद इसका गुणगान करने से नहीं चूकेंगे. यह पुरे पेट की सफाई कर देती है, आंतों को साफ़ कर देती है, खून की सफाई कर देती हैं आदि पुरे पाचन तंत्र और आंतों को ऐसे साफ़ करती है जिससे उनमे जो भी बैक्टीरिया वायरस होता हैं वह जड़मूल नष्ट हो जाता हैं.

इसके अलावा अगर आपको महासुदर्शन घनवटी न मिले तो आप “गिलोय घनवटी” का भी प्रयोग कर सकते हैं. यह भी बहुत रामबाण काम करती हैं. गिलोय घनवटी की दो-दो गोली हर सुबह व शाम को ले सकते हैं. छोटे बच्चों को एक गोली ही दें. इसे भी गर्म पानी के साथ ही लेवे. लेकिन हम आपको Recommend करेंगे की आप महासुदर्शन घनवटी ही लें यह गिलोय घनवटी के मुकाबले ज्यादा और जल्दी बुखार को भगाती हैं.

typhoid ki dawa, टाइफाइड की दवा, typhoid ki medicine

टाइफाइड में यह भी करे

  • जिन लोगों ने इस दवा का सेवन किया हैं उनमे से ज्यादातर लोगों को तो दुबारा टाइफाइड आया ही नहीं और सामान्य बुखार भी उनसे दूर ही रहता हैं. इसके अलावा हमने पिछले लेखों में घरेलु नुस्खे आयुर्वेदिक उपाय भी बताये थे आप उन्हें भी पड़ें.
  • इस बुखार से शरीर में बहुत कमजोरी आ जाती हैं, इसलिए टाइफाइड की कमजोरी को ख़त्म करने के लिए व खोई हुई शक्ति को दुबारा पाने के लिए आप अपने आहार पर पूरा ध्यान दें, ऐसा भोजन करे जो हल्का हो प्रोटीन नुट्रिएंट्स भी भरपूर देता हो. इसके लिए हमने टाइफाइड सही आहार पर एक लेख भी दिया था आप उसे भी अवश्य ही पड़ें > टाइफाइड में क्या खाये OR Diet For Typhoid Fever Patients.

एलॉपथी की दवा मेडिसिन होती है बेकार

एलॉपथी की सभी दवाइयां रोगो को दबाती है वह रोगों को जड़ से नष्ट नहीं करती, बड़े आश्चर्य की बात है हमारा देश जहां आयुर्वद से बड़े-बड़े रोगों को मिटाया जा सकता है वहां हम इन घटिया एलॉपथी का इस्तेमाल करते हैं. जैसे-जैसे दुनिया आधुनिक होती जा रही है वैसे-वैसे आयुर्वेद व प्राचीन चीजे ख़त्म होती जा रही है.

चाहे बाबा रामदेव कैसे ही हो, या चाहे उनका मकसद आयुर्वेद से पैसा कमाना हो, लेकिन में तो बहुत धन्यवाद देता हूँ उन्हें क्योंकि उन्होंने ऋषि मुनियों की खोई हुई विरासत को जन सामान्य लोगों तक पहुंचाया है. पिछले सालों से ज्यादा अब लोग आयुर्वेद को जानते है व उसका प्रयोग भी करते हैं.

आपसे विनती है की आप इस लेख को खूब हर जगह SHARE करेंगे, इसके लिए आप निचे दिए गए SHARING BUTTONS पर CLICK करके सभी सोशल नेटवर्क पर शेयर करे, ताकि यह जानकारी सभी लोगों तक आसानी से पहुंच जाए.

  • टाइफाइड के लिए हमने कई घरेलु इलाज भी बताये हैं, आप उन्हें भी एक बार अवश्य ही पड़ें – टाइफाइड का इलाज <

तो दोस्तों हमने आपको टाइफाइड की दवा मेडिसिन, typhoid medicine name in Hindi में दो तरह गोली बताई पहली महासुदर्शन घनवटी और दूसरी गिलोय घनवटी आप दोनों में से किसी एक का प्रयोग करे और बताई गई बातों पर ध्यान दें व सही भोजन करे. यह अंग्रेजी दवा और एलोपैथिक दवा से ज्यादा असरकारी है.

Share करने के लिए निचे दिए गए SHARING BUTTONS पर Click करें. (जरूर शेयर करे ताकि जिसे इसकी जरूर हो उसको भी फायदा हो सके)
आयुर्वेद एक असरकारी तरीका है, जिससे आप बिना किसी नुकसान के बीमारी को ख़त्म कर सकते है। इसके लिए बस जरुरी है की आप आयुर्वेदिक नुस्खे का सही से उपयोग करे। हम ऐसे ही नुस्खों को लेकर आप तक पहुंचाने का प्रयास करते है - धन्यवाद.

45 Comments

  1. Sir, meri wife ko tyfoid he or mere bhi 4-5 mhene me hota rahta he abi kal hi elopethi medicine li he kya ye dawa le sakte he agar haa to please esa dawa ko lene par kya kya nhi khay eske parhej kya he

  2. Sir…… Mere husband typhoid ho gaya h. O 160 hai or H 20 hai kya kiya Jaye 104°c fever ho jata h bar bar.

  3. sir mughe 2 yer se typhoid hai bahut kamjor ho gya hu, treatment kra kra ke paresan hu thik hi nhi ho RHA hu
    sir please help me.
    sir please reply me

  4. मुझे जब सोता हूँ तब गर्दन से नीचे बुखार चढ़ जाता है शरीर गरम हो जाता है. रिपोर्ट में typhoid negative है. कई दिनो से preshan हूँ क्या कोई मेडिसिन होगी अब konsi जांच कराऊँ

  5. Mera name priyanka hain,,, muje har saal typhoid ho jata h,,, iss saal bhi hua muje pr theek nhi ho raha,,,mere sr 24 ghante bhari rhta h,, bukhar v rhta hai,, bhut kmjor ho gyi hu,, 75 %baal jhad chuke hain,,, Main haar chuki hu,, muje koi dikhane bhi ni le jata,, M jeena chahti hu plz help me

  6. इस दवा को टाईपेड ठीक होने के बाद भी ले सकते है
    और टाईपेड बार बार आने और इस दवा को लेने से टाईपेड जड़ से खत्म हो जाएगा या नहीं

  7. sir mujhe typhid aur halka jaundice bhi hai toh mujhe kon sa dawa use karna chahiye aur khana me kya khana chahiye aur kya parhej karna chahiye

  8. मुझे बुखार आया था और हाथ पैर सिरदर्द रात में बहुत दर्द करते थे फिर मैंने डॉक्टर को दिखाया और डॉक्टर ने खून की जांच कराई होश में टाइफाइड का हल्का सा नजर आया उन्होंने मेडिसिन भी दी और मैंने वह मेडिसिन खाई वह मेडिसिन अभी दो दिन पहले ही खत्म हुई है उसके बाद भी मुझे हल्की बुखार और हाथ पैर दर्द करते हैं और कमजोरी बहुत महसूस हो रही है क्या मैं यह दवा ले सकता हूं
    मेरी पोस्ट पर जरूर रिप्लाई करें वह सही जानकारी जरूर दें
    धन्यवाद

  9. Is this really effective in typhoid fever?
    I m suffering from typhoid fever again n again is it will work

  10. Sir mere Bhai ke taiphy o 320 and h 120 hai kripa karke koi achchi Ayurvedik dava batao sir

  11. मेरी पत्नी 8 महीने गर्भ से है क्या इस दवा का प्रयोग कर सकती है

  12. Sir mere haddi wala fvr h .. Din ba din weight kam hota jaraha h
    Ghbraht jee mtli hotii rehti h dinbhr .. Plzzz much bataye….

  13. Sir, can I give maha sudarshan ghanvati (for typhoid) to my 6 year son ?
    If yes, how can we take it for him?

  14. मेरा सरीर हमेसा गर्म रहता है मुह में सवाद नहीं रहता है नापने पर बुखार नहीं आता है क्या ये टायफाइड है जाँच में कुछ नहीं निकलता है पेट ख़राब रहता है साफ़ नहीं होता है

  15. Yah koi or rog bhi ho skta hai, iske liye achhe docot se milkar checkup karwaye

  16. Hello sir ,I am Saurabh Tiwari.sir mujhe typhoid fever tha amuh se cough me blood ke rese se aate h kya h TV ki b jaach krwaye but report neg.kya fever ka effect h ya kuchh Aur samasya.

  17. Hame bukhar bhukar lagta hai bhuk nhi lagta badan hant dard deta hai aur susti susti lagta hai to Kiya mujhe taifad hai

  18. Hi Pradeep aap is dawa ka sevan kare, agar aapko side effects ka fear hai to aap doctor ya medical par khud hi unse puchkar isko lein.

  19. नमस्कार श्री मान जी
    मेरी समस्या की मेरी माता जी को लगभग दस महीनो से typhoid fever से परेसान है, काफी allopathic मेडिसिन से higher Dr से treatment चला लेकिन कोई निजात नही मिला टेस्ट कभी नेगेटिव तो कभी पॉज़िटिव आता है पूरा कोर्स कंप्लीट करने पर भी
    आपकी पोस्ट मे जिस दवा का जिक्र है, क्या उस दवा का सेवन करना हितकरी होगा कोई समस्या तो नही होगी
    कृपा उचित मार्गदर्शन करे!
    निवेदक

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Please Don\'t Try To Copy & Paste. Just Click On Share Buttons To Share This.